हेली सेवा की फर्जी वेबसाइट बनाकर धोखाधड़ी करने वाले गिरफ्तार, DGP बोले- आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर, संपत्तियां होंगी जब्त

0 5

देहरादून. उत्तराखंड पुलिस ने हेलीकॉप्टर सेवा फर्जी वेबसाइट और बीमा पॉलिसी से जुड़े घोटाला का खुलासा किया है। उत्तराखंड पुलिस ने नालंदा बिहार से आरोपी नीरज कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल, फर्जी सिम कार्ड, आधार कार्ड बरामद किया है। वहीं मामले में उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार का बयान आया है। डीजीपी ने कहा आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएगी, उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा।

उत्तराखंड पुलिस ने हेलीकॉप्टर सेवा फर्जी वेबसाइट और बीमा पॉलिसी से जुड़े दो राष्ट्रीय घोटालों का पर्दाफाश किया है। काफी लंबे समय से हेली सेवा की फर्जी वेबसाइट के जरिए धोखाधड़ी की जा रही थी, जिसके चलते देहरादून एसडीओ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि नालंदा बिहार से आरोपी नीरज कुमार को किया गया है साथ ही इनके पास से मोबाइल फोन, फर्जी सिम कार्ड, आधार कार्ड बरामद किए गए है।

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि इन पर लगभग पूरे देश भर में 6100 शिकायतें मिले हैं और 280 एफ आई आर दर्ज हुई हैं, जिनमें से उत्तराखंड में 5 और यूपी में 56 और तेलंगाना में 112 सहित केंद्र शासित प्रदेशों में एफ आई आर दर्ज हुई है। डीजीपी ने बताया कि सरगने के आरोपी जयपुर जेल में बंद था और बेल मिलने के बाद फिर से साइबर क्राइम में जुटा हुआ था, वही डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि इस बार आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.