लाखों की फॉरेन करेंसी, कई एयरपोर्ट किये पार.. बंग्लादेशी नागरिक जौलीग्रांट में गिरफ्तार

Foreign currency worth lakhs, crossed many airports... Bangladeshi citizen arrested in Jolly Grant
0 9

देहरादून: एक बांग्लादेशी नागरिक से देहरादून एयरपोर्ट पर 14800 अमेरिकी डॉलर के साथ पकड़ा गया। यह नागरिक सउदी अरब से हवाई यात्रा करते हुए दिल्ली की फ्लाइट से एयरपोर्ट पहुंचा था। जहाँ पुलिस, सीआईएसएफ और आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने उसे पकड़ा। 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए मंगलवार की रात को पुलिस और इनकम टैक्स विभाग की संयुक्त टीम ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एक बांग्लादेशी नागरिक से 14,800 यूएस डॉलर बरामद किए हैं। विदेशी मुद्रा से संबंधित वैध अभिलेख एवं डिक्लेरेशन सर्टिफिकेट उपलब्ध नहीं होने पर टीम ने डॉलर जब्त कर उसे छोड़ दिया। आगे की कार्रवाई के लिए मामला कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है।

डोईवाला कोतवाल प्रभारी विनोद गुसाईं ने बताया कि उन्हें गोपनीय सूचना प्राप्त हुई है कि एक बांग्लादेशी नागरिक विदेशी मुद्रा लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट आ रहा है। सूचना पर तत्परता दिखाते हुए पुलिस, इनकम टैक्स विभाग और सीआईएसएफ ने उस बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा, जिसके पास 14,800 यूएस डॉलर भारतीय रुपये में कीमत करीब 12,39,091 रुपये बरामद किए गए। उस बांग्लादेशी नागरिक का नाम मोहम्मद राफसन, पुत्र मोहम्मद सिराजुल इस्लाम, निवासी सिंह बागुरा चटकिल, नोआखाली, बांग्लादेश है। उसके पास 100 डॉलर के 148 नोट थे।

पूछताछ में बांग्लादेशी नागरिक से जानकारी लेने पर उसने बताया कि वह एक रोमन गिफ्ट कंपनी में कार्य करता है। वह सऊदी अरब से दिल्ली होते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आया है और कंपनी की ओर से हैंडीक्राफ्ट आइटम खरीदने के लिए सहारनपुर जा रहा है, जिसके लिए वह 15,000 यूएस डॉलर लेकर आया था। लेकिन कुछ सामान खरीदने के लिए उसने 200 डॉलर खर्च कर दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.