दिल्ली:पीएम मोदी ने किया कन्वेंशन सेंटर ‘भारत मंडपम’ का उद्घाटन, विश्व स्तरीय आयोजन के मेजबानी की क्षमता…

0 25

दिल्ली को एक आधुनिक और भविष्यवादी अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी-सह-सम्मेलन केंद्र मिला है, जो भारत में सम्मेलन पर्यटन को बढ़ावा देगा, जिससे दुनिया भर से लोग आएंगे। केंद्र का आर्थिक एवं पर्यटन संबंधी लाभ भी कई गुना होगा।

आपको बता दें दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी-सह-सम्मेलन केंद्र का उद्घाटन हुआ। प्रगति मैदान ITPO कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। 2700 करोड़ की लागत से बने देश के सबसे बड़े कन्वेंशन सेंटर का नाम भारत मंडपम रखा गया है। इस कन्वेंशन सेंटर में विश्व स्तरीय आयोजन की मेजबानी की क्षमता है। यह कॉम्प्लेक्स वैश्विक अवसरों के प्रवेश द्वार के रूप में काम करेगा।

कन्वेंशन सेंटर के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नकारात्मक लोगों ने इसे रोकने की कोशिश की थी पर हमे वर्क कल्चर भी बदलना हैं, हमे वर्क एनवायरमेंट भी बदलना होगा। आज देश में सबसे बेहतर निर्माण हो रहे है, ये कन्वेंशन सेंटर विराट है, सपनों को साकार होता देख रहा हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत मंडपम भारत का दर्शन है, भारत मंडपम को देखकर हर भारतीय खुश है, आज हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है। उन्होने कहा कि आज का दिन देशवासियों के लिए ऐतिहासिक है। यहीं पर जी 20 से जुड़े आयोजन होंगे। उन्होने कहा कि टॉप 3 इकोनॉमी में पहुंचना मोदी की गारंटी है। विकसित होने के लिए बड़ा लक्ष्य रखना जरुरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.