गोल्ड व्यवसाय निवेश करने का झांसा देकर साइबर ठगों ने साढ़े 22 लाख रुपये ठगे ,गिरोह का मास्टरमाइंड महाराष्ट्र से गिरफ्तार

0 5

देहरादून:निजी कंपनी में काम करने वाले दून के एक व्यक्ति से गोल्ड व्यवसाय में निवेश करने का झांसा देकर साइबर ठगों ने साढ़े 22 लाख रुपये ठग लिए। गिरोह के को उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। गिरोह अपना पूरा नेटवर्क गोल्ड ट्रेडिंग एप के माध्यम से चलाता है। गिरोह के तार हांगकांग एवं सिंगापुर तक जुड़े होने की जानकारी मिली है। इसके लिए एसटीएफ जांच में जुटी है।एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार, दीपक कुमार निवासी बलबीर रोड ने शिकायत दी थी कि उन्हें दिसंबर 2021 को एक अज्ञात युवती का वाट्सएप मैसेज मिला था।

 

युवती ने खुद को भारतीय  कंपनी ‘फिनाहब प्राइवेट लिमिटेड’ का‘ कर्मचारी बताया और आनलाइन माध्यम से गोल्ड व्यवसाय में निवेश कर बेहतर मुनाफे का झांसा दिया। दीपक के हामी भरते ही ठगों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया और 15 से 30 दिसंबर 2021 के बीच 22 लाख 48 हजार रुपये अपने विभिन्न खातों में ट्रांसफर करवा लिए।ठगों ने दीपक के फोन पर एक एप भी डाउनलोड करवाया, जिसमें निवेश के मुनाफे की जानकारी मिल रही थी। इसमें दीपक के खाते में मुनाफे समेत 84 लाख रुपये नजर आ रहे थे, लेकिन जब उन्होंने धनराशि निकालने की कोशिश की तो वह नहीं निकल पाई। कुछ दिन बाद उनका खाता ब्लाक कर दिया गया। जब उन्होंने आरोपितों से संपर्क करने की कोशिश की तो सभी के मोबाइल नंबर बंद आ रहे थे। इस मामले में दीपक कुमार ने 24 नवंबर 2022 को साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.