भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन का संघर्ष लाया रंग, किसानों का हुआ भुगतान, खिले चेहरे

0 12

देहरादून, VN News ब्यूरों। काफी लंबे वक्त से उत्तरकाशी के बागवानों किसानों का फलों व फसलों का आढ़ती भुगतान दबाए बैठे थे। जिससे किसान परेशान थे। भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन मैदान में कूदी तो आढ़ती बैकटफुट पर आ गए। इसके बाद मुख्यमंत्री के दखल के बाद किसानों का बकाया भुगतान शुरू हो सका। भुगतान पाकर किसानों के चेहरे खिल गए।

किसानों के लिए हमेशा से लड़ने वाले भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की लम्बे समय से आरा कोर्ट बंगाण उत्तरकाशी के बागवानों किसानों के फलों व फसलों का बकाया आढ़तीयों पर बकाया चल रहा था, लेकिन आढ़ती लगातार मांगने पर भी भुगतान नहीं कर रहे थे। जिसकी जानकारी किसानों ने भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन को दी।

किसानों के बकाया भुगतान को लेकर भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष के नेतृत्व में किसान मंडी के अधिकारी, मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री व जिलाधिकारी से मिले। भाकियू वेलफेयर ने आढ़तियों से किसानों के फलों व फसलों का भुगतान शीघ्र कराए जाने की मांग की साथ ही भुगतान नही होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

भाकियू वेलफेयर फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल के मुख्यमंत्री से मिलने के बाद आढ़तियों ने किसानों का भुगतान शुरू कर दिया। भुगतान पाकर किसानों के चेहरे खिल उठे साथ ही किसानों ने भुगतान होने पर भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन का आभार जताया है। विशेष तौर पर यूनियन के अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा का धन्यवाद किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.