यूपी बोर्ड परीक्षा:पहले दिन ही धरे गए दो मुन्ना भाई, बहन की जगह पेपर देने पहुंची छात्रा को भी पकड़ा गया

0 43

रिंकी सिंह,नई दिल्ली: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा आज से शुरू हो चुकी हैं, सरकार ने नकल रोकने के तमाम इंतजाम किए है, लिहाजा नकलचियों की कोशिशों पर पानी फिर गया। जौनपुर में जहां एक छात्रा को उसकी बहन की जगह परीक्षा देने के चलते पकड़ा गया तो वहीं गाजीपुर में भी दो मुन्ना भाई पकड़े गए।

 

 

सरकार ने पहले ऐलान किया था कि नकल कराने के आरोप में पकड़े जाने वाले लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाने के साथ-साथ उनकी संपत्ति भी कुर्क कराई जाएगी। ऐसे में सवाल उठता है कि जो नकलची धराएं हैं, क्या उनके मास्टरमाइंड्स को तलाश कर एनएसए लगाया जाएगा।

 

 

 

जौनपुर जिले के जमालपुर इलाके के रामजानकी इंटर कालेज में प्रथम पाली में हिंदी की परीक्षा के दौरान नंदिनी प्रजापति के स्थान पर श्रेया प्रजापति परीक्षा देते मिली, जिसे पकड़ लिया गया। इसके अलावा पांडेयपट्टी इंटर कालेज जफराबाद, समाजवादी इंटर कालेज में परीक्षा के दौरान दो छात्रों को नकल करते पकड़ा गया।

 

परीक्षा में सुचिता के लिहाज से जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा ने टीडी इंटर कालेज व बीआरपी इंटर कालेज का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर लगाए गए सभी कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से आइ कार्ड पहनने का निर्देश दिया। इसके साथ ही कहा कि केंद्र व्यवस्थापक सभी छात्रों की अच्छे से तलाशी लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.