पुलिस ने धर्मांतरण करने वाले बड़े रैकेट का किया पर्दाफाश ,गाजियाबाद जामा मस्जिद के कमेटी के सदस्य के साथ अन्य आरोपी शामिल …

0 57

गाजियाबाद पुलिस ने धर्मांतरण करने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। इसके तार डॉक्टर जाकिर नायक से भी जुड़े हैं। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है वहीं दूसरे आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए गाजियाबाद पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र पहुंच गई है। पुलिस के मुताबिक अभी तक जो जानकारी के मुताबिक यह चार नाबालिक बच्चों का धर्म परिवर्तन करवा चुके थे। इन्होंने गाजियाबाद से लेकर हरियाणा और पंजाब तक के किशोर का धर्मांतरण करवाया था।

गाजियाबाद पुलिस की हिरासत में खड़ा यह शक्स है अब्दुल रहमान । यह गाजियाबाद के सेक्टर 23 स्थित जामा मस्जिद में कमेटी सदस्य था। यह महाराष्ट्र रहने वाले शाहनवाज मकसूद के साथ मिलकर नाबालिक बच्चों का धर्मांतरण करवाता था।

गाजियाबाद के एक परिवार को जब अपने बच्चे पर शक हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत की थी उनका बच्चा दिन में 5 बार जिम जाने के नाम पर मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ता था ।

पुलिस ने आज जब खुलासा किया है तो सब हैरान और परेशान रह गए हैं । दरअसल धर्मांतरण कराने के लिए एक ऑनलाइन गेम खेलते थे उसमें यह कहते थे कि अगर जीतना है तो आयात पढ़ो ।

उसके बाद धीरे-धीरे यह डॉक्टर जाकिर नायक के वीडियो दिखाकर इन को प्रोत्साहित करते थे कि यह इस्लाम ज्वाइन करें। इसके अलावा यह लोग जब बच्चे इस्लाम ज्वाइन कर लेते थे तो उनका एफिडेविट भी बनवा देते थे।

 

गाजियाबाद पुलिस ने अब्दुल रहमान को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन आप शहनवाज को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम महाराष्ट्र के ठाणे में मौजूद है।

पुलिस के मुताबिक अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक दो बच्चे गाजियाबाद एक बच्चा चंडीगढ़ और एक बच्चा हरियाणा का यह लोग धर्मांतरण करवा चुके हैं पुलिस अभी इनके और साथियों को तलाश कर रही है

Leave A Reply

Your email address will not be published.