पिता के बारात में न जाने के कारण बापिस लौटाई बारात,तो दूल्हे ने बदनामी के डर से उठाया यह खौफनाक कदम ….

0 63

ललितपुर :बधू पक्ष ने वर के पिता के बारात में न जाने के कारण बापिस लौटाई थी बारात विना दुल्हन के बारात बापिस लेकर लौटे दूल्हे ने बदनामी और बेइज्जती के डर से दी जान

 

ललितपुर बारात जाने के बाद जब एक दूल्हे की शादी केवल उसके पिता के बारात में ना आने की वजह से संपन्न होने से रुक गई और वधू पक्ष ने वर पक्ष को बेइज्जत कर अपने घर से चलता कर दिया।

तो उसके बाद दूल्हा बेइज्जती सहन नहीं कर सका और बदनामी के डर से उसने गांव के बाहर खड़े पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को फंदे से उतरवा कर शिनाख्त करा कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और जांच में जुट गई है। बताया गया है कि मृतक अपने मामा के यहां रहता था और वहीं पर उसकी शादी तय की गई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना बार क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बरौदा डांग निवासी दीपक पुत्र बैजनाथ सहरिया के मामा थाना पाली क्षेत्र के अंतर्गत स्थानी कस्बे की एक कॉलोनी में रहते हैं। बताया गया है कि दीपक जी अपने मामा के घर पर पिछले कई सालों से रह रहा था और यहीं पर पला बड़ा हुआ।

जिसके बाद उसके मामा ने उसकी शादी थाना जखौरा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सिरसी में तय कर दी थी और नियत तिथि 3 जून 2023 को कस्बा पाली से उस की बारात सिरसी पहुंची थी। लेकिन इस बारात में दूल्हे का पिता शामिल नहीं हुआ था। शाम को सिरसी में गांव में बारात निकाली गई और टीका द्वारा चार वरमाला कार्यक्रम संपन्न हुआ लेकिन इस विवाह में उस समय अड़चन आई जब पर पक्ष ने दूल्हे के पिता से मुलाकात करनी चाहिए और उसे पता चला कि उसका पिता इस शादी में सम्मिलित नहीं हुआ है जिसके बाद वर पक्ष में अपनी बेटी के साथ उसकी भाँवर पडवाना उचित नहीं समझा और उन्होंने यह शादी करने से इनकार कर दिया।

आरोप है कि वधू पक्ष में दूल्हा उसके रिश्तेदारों और बारातियों का जमकर तिरस्कार किया और 4 जून को सुबह बारात को बिना दुल्हन लिए ही बैरंग वापस भेज दिया। जब बारात पाली लौट कर आई तब दूल्हे को बड़ा ही अपमान महसूस हुआ उसे डर था कि लोग उसे तानी मारेंगे और भी इज्जत करेंगे। जिसके बाद वह 4 जून को ही शाम को अपनी ममेरी बहन से कहीं जाकर कहने की निकल गया था और फिर वापस नहीं आया। जब वह देर रात तक वापस नहीं आया था

उसके परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पर पता नहीं चला । जिसके बाद 5 जून को सुबह करीब 7:00 बजे उसका शब्दों के बाहर एक आम के पेड़ पर तौलिए के सहारे फांसी के फंदे पर लटकता हुआ ग्रामीणों ने देखा। जिसके बाद को कृष्णा की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को आंधी से उतरवाकर उसकी शिनाख्त कराई और पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। बताया गया है कि मृतक के कान में ब्लूटूथ एवम जेब में मोबाइल भी मिला था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.