नशे की बड़ी फैक्टरी का खुलासा, करोड़ों की ड्रग्स के साथ पुलिस की गिरफ्त में तीन विदेशी

0 25

वीएन न्यूज़,ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो में दो सप्ताह में दूसरी बार बड़ी ड्रग्स फैक्टरी का खुलासा हुआ है। पुलिस ने मंगलवार को बीटा-दो थाना क्षेत्र की जज सोसाइटी पुलिस चौकी से 150 मीटर दूर मित्रा सोसाइटी के मकान में चल रही ड्रग्स फैक्टरी से लगभग 200 करोड़ कीमत का 30 किलो मैथाफीटामाइन (एमडीएमए) बरामद किया है।

यहां से तीन नाइजीरियाई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई थीटा-दो सेक्टर से 16 मई की रात पकड़े गए नाइजीरियाई चिडी इजीअग्वा से रिमांड पर पूछताछ और निशानदेही पर की है। चिडी को एक बार फिर कोर्ट में पेश कर एक दिन की और पुलिस रिमांड ली गई है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर दबिश दे रही है।

6 मई को स्वाट टीम ने थीटा-दो सेक्टर स्थित डिपो मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला मकान में चल रही फैक्टरी का खुलासा कर 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद की थी। पुलिस ने यहां से दस नाइजीरियाई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से पहले चार आरोपियों को पांच दिन रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसमें पता चला कि जेल भेजा गया चिडी के इशारे पर फैक्टरी का संचालन कर रहे थे। इस पर पुलिस ने चिडी को मंगलवार को एक दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की।

शुरुआती पूछताछ में ही आरोपी ने मित्रा सोसाइटी में उसके अन्य साथियों के ड्रग्स फैक्टरी संचालन की जानकारी दी। पुलिस आरोपी को लेकर सोसाइटी पहुंची और दबिश देकर तीन नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार कर तैयार मैथाफीटामाइन (एमडीएमए) ड्रग्स और कच्चा माल बरामद किया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में कर रही है। वहीं, एक टीम अन्य स्थानों पर दबिश दे रही है। पुलिस का कहना है कि मामले में अभी और गिरफ्तारी व बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.