देहरादून: जिस घर में पढ़ती थी ट्यूशन, दोस्त के साथ वहीं की चोरी, 12 वीं की छात्रा ने साथी संग मिलकर ऐसे की प्लॉनिंग

0 26

  देहरादून:जिस घर में छात्रा ट्यूशन पढ़ती थी, वहीं उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर चोरी कर दी। नेहरू कॉलोनी पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से चोरी किए गए लाखों के जेवर भी बरामद किए गए हैं। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि 26 अप्रैल को डेंटिस्ट वीरेंद्र कुमार निवासी चकशाहनगर ने नेहरू कॉलोनी थाने में लिखित तहरीर दी थी।

बताया कि 20 अप्रैल को वह परिवार के साथ एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए रुड़की गए हुए थे। पांच दिन बाद घर पहुंचे तो घर का ताला टूटा हुआ था व आलमारी में रखे हुए जेवर और अन्य सामान गायब थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने और मुखबिरों की सूचना पर पुलिस ने चकशाहनगर ग्राउंड से एक लड़की और एक युवक को गिरफ्तार किया। उनकी पहचान सोनिया व अमरपाल निवासी चकशाहनगर नेहरू कॉलोनी के रूप में हुई।

 

12वीं में पढ़ती है छात्रा

आरोपी सोनिया 12वीं की छात्रा है। पीड़ित की पत्नी उसे ट्यूशन पढ़ाती थी। पूछताछ में सोनिया ने बताया कि उसे पता था कि उनकी शिक्षक परिवार के साथ चार-पांच दिन के लिए शादी में जा रही हैं। जिसके बाद उसने अपने दोस्त अमरपाल के साथ ट्यूशन टीचर के घर चोरी की योजना बनाई।

बताया कि वह 21 अप्रैल की रात को घर में घुसे और ताला तोड़कर आलमारी में रखे हुए जेवर और नकदी चोरी कर लिए। इसके बाद जेवरों को चकशाहनगर ग्राउंड के पास झाड़ियों में छिपा दिया था। नकदी को लेकर दोनों रात में ही हरिद्वार चले गए। रात में हरिद्वार में रुककर सुबह अपने घरों को वापस आ गए। चोरी की गई नकदी के 10 हजार रुपये सोनिया ने अपने बैंक अकाउंट में जमा कर लिए। इसके बाद वह जेवर बेचने की फिराक में थे।

 

यह सामान हुआ बरामद

-सोने का हार, दो जोड़ी सोने के झुमके, तीन जोड़ी कान की बालियां, नौ नाक की लोंग, एक नाक की बाली, एक चांदी की नथ, एक कमर की तगड़ी, नौ जोड़ी पायल, एक अहोई माता का पेंडल, ग्यारह जोड़ी बिछवे, दो पेंडल नग, दो अंगूठी आदि।

Leave A Reply

Your email address will not be published.