शराबी पिया देख, दुल्हन का इनकार: मंडप पर गिरा नशे में धुत दूल्हा, लड़की ने किया शादी से मना, बैरंग लौटी बरात

0 65

  बांदा:बांदा जिले में भंवर की रस्म में पहुंचा नशे में धुत दूल्हा बेसुध हालत में लड़खड़ाकर गिर गया। उसकी हालत देख दूल्हन गुस्से से आग बबूला हो गई और नशेड़ी से शादी करने से इनकार कर दिया। दूल्हे के पिता को बेटे की कारस्तानी छुपाने के लिए जमकर खरीखोटी भी सुनाई। दोनों पक्षों में तनाव का माहौल हो गया।

मामला बिगड़ता देख बरातियों ने खिसकने में ही भलाई समझी और बिना दूल्हन के बरातियों को बैरंग लौटना पड़ा। अतर्रा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बजरंगपुर निवासी महेश प्रसाद विश्वकर्मा की बेटी काजल का विवाह ग्राम पथरी लुकतरा निवासी रामकृपाल के बेटे प्रेमबाबू के साथ 22 जून को था।

रामकृपाल बेटे की बारात लेकर गुरुवार शाम महेश के यहां पहुंचे। बरातियों का स्वागत सत्कार किया गया। इसके बाद द्वारचार व टीका आदि की रस्में पूरी की गईं। जब भंवरों की रस्म के लिए दूल्हा मंडप के नीचे पहुंचा, तो वह नशे में धुत होने के चलते लड़खड़ा कर गिर गया और बेसुध हो गया।

 

दूल्हे के पिता को सुना डाली खरीखोटी
दूल्हे की स्थिति देखकर वधू के परिजन में हलचल मच गई। इसी बीच लड़की मंडप से उठ खड़ी हुई और नशेड़ी दूल्हे के साथ फेरे लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद लड़के के पिता को बेटे का ऐब छिपाने पर खरीखोटी सुनाई। इससे दोनों पक्षों में तनातनी शुरू हो गई।

लड़की के फैसले की हुई सराहना
मामला बढ़ता देख बरातियों ने वहां से निकल जाने में ही भलाई समझी। इससे बिन दूल्हन की ही बरात बैरंग लौटी। लड़की के निर्णय की परिजनों व गांव वालों ने सराहना की है। लड़की के पिता बताया कि दूल्हा शुरू से ही शराब के नशे में धुत था। किसी तरह द्वारचार व टीका का कार्यक्रम हुआ था।
Leave A Reply

Your email address will not be published.