एक बार फिर दबंगों की दबंगई आई सामने, भयभीत होकर जिंदगी जीने को मजबूर ग्रामीण

0 2

वीएन न्यूज़ औरैया- सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की डबल इन्जन की सरकार यूपी में लगातार माफिया राज खत्म करने की बात करती तो वहीं औरैया से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बार फिर दबंगों की दबंगई देखने को मिली पूरा मामला जनपद औरैया अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव ऊंचा का है जहां बीते दिनों दो समुदायों के लोगों में आपसी कहासुनी में विवाद हो गया था। जिससे विशेष समुदाय के दबंग लोगों के द्वारा पीड़ित पक्ष के साथ काफी मारपीट भी की गई थी।

जिसके बाद अजीतमल कोतवाली पुलिस के द्वारा दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। माफिया राज को खत्म करने वाले उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश को खूंटी पर टांगने वाली महिला IPS चारू निगम की पुलिस दबंगों के खिलाफ कार्यवाही करने की बजह उल्टा पीड़ित पक्ष से एक नाबालिग को पकड़ कर थाने पहुंचाने का काम रही है। जब की गिरफ्तारी के समय पुलिस को पूर्णतया मानवाधिकार के आदेशों का भी पालन करना होता है लेकिन चारू निगम की पुलिस एसा न करते हुए नाबालिग समेत अन्य चार लोगों को पकड़ कर रात भर थाने में बैठाने के बाद CRPC की धारा 151 में पुलिस चालान कर देती है।

जबकी दूसरे पक्ष पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई जिससे विशेष समुदाय के दबंग लोगों के द्वारा लगातार पीड़ित परिवार पर दबाव बनाते हुए जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। जिससे अजीतमल कोतवाली पुलिस पर कई सवालिया निशान खडे हो रहे हैं। आखिर क्यों अजीतमल कोतवाली पुलिस के द्वारा दबंगों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जा रही है। पीड़ित पक्ष ने शासन प्रशासन को लिखित शिकायती पत्र भेज कर न्याय की गुहार लगाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.