जिला स्तरीय कराटे चैंपियनशिप का आगाज, बालक बालिकाओं ने दिखाया दम

0 12

 हल्द्वानी:  जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का आगाज हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में शुरू हो गया है तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में नैनीताल जिले के कई क्षेत्रों से कराटे प्रतियोगी पहुंचे हुए हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ नैनीताल स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राकेश कुमार और रेशम विभाग के उपनिदेशक और पूर्व मिस उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग हेमचंद्र ने किया आयोजक मंडल का कहना है

 

कि इस प्रतियोगिता में जिले से करीब 300 से अधिक प्रतियोगी पहुंचे हुए हैं जहां 6 साल से लेकर 22 साल तक के कराटे प्रतियोगी पहुंचे हुए हैं राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जो भी खिलाड़ी विजेता होगा वह राज्य स्तरीय कराटे चैंपियनशिप देहरादून में भाग लेगा जो मई माह में होनी है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा। हल्द्वानी में आयोजित प्रतियोगिता में होनहार खिलाड़ियों का चयन होना है इसके लिए खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को दिखा रहे हैं।

 

आयोजकों का कहना है कि चैंपियनशिप कराने का मुख्य उद्देश्य है कि उत्तराखंड के बच्चे अधिक से अधिक खेलों से जुड़ सकें जिससे कि बच्चों का भविष्य बेहतर हो और वे नशे से दूर रहें। आयोजकों का कहना है कि आज के सोशल मीडिया और भागदौड़ भरी जिंदगी में बच्चे खेल से दूर होते जा रहे हैं, ऐसे में इस तरह के आयोजन से बच्चों को खेल के प्रति रुचि भी बढ़ेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.