भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एएनएम सेंटर, निर्माण में लगाई जा रही घटिया ईंट

0 57

रिपोर्ट – राजकुमार उपध्याय

अमेठी में सरकारी भवनों के निर्माण में भ्रष्टाचार के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं| अभी कुछ दिन पहले ही जहां जिले के कई गांवो में सोख्ता गड्ढा बनवाने में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार सामने आए तो एक बार फिर जिले में एएनएम सेंटर बनाने में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। अमेठी तहसील के दरखा गांव में करीब 32 लाख रुपए की लागत से बन रहा है| एएनएम सेंटर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। ग्रामीणों ने एएनएम सेंटर के निर्माण में लगाई जा रही घटिया ईंटो का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इतना ही नही एएनएम सेंटर में सड़क में प्रयोग की जाने वाली बड़ी बड़ी गिट्टियां लगाई जा रही है।

मामला अमेठी तहसील के दरखा गांव का है जहाँ पैक्सफैड की सहयोगी यूपीएनआरएसएस द्वारा एएनएम सेंटर का निर्माण कराया जारहा है। एएनएम सेंटर में शासन ने 32 लाख रुपए की स्वीकृति दी है जिसमे 10 लाख रुपए अवमुक्त भी हो चुके है। कार्यदाई संस्था द्वारा बड़े पैमाने पर भ्रस्टाचार किया जारहा है। नींव में आरसीसी के बजाय सड़क बनाने वाली गिट्टी डाली जा रही है। एएनएम सेंटर में प्रयोग किये जाने वाला ईंटा थर्ड क्लास का है। आज एएनएम सेंटर पहुचे स्थानीय ग्रामीणों ने ईंटो को क्वालिटी को दिखाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि एएनएम सेंटर में सड़क वाली गिट्टी डाली जा रही है और तीन नंबर ईंटो का प्रयोग किया जा रहा है।

अन्य ग्रामीणों ने कहा कि जहां बीम में चार चार सरिया लगती है वहाँ एक सरिया लगाई जारही है।जहाँ ईंटो की गिट्टी का प्रयोग होना चाहिए वहां सड़क की गिट्टी लगाई जा रही है। ईंटे भी थर्ड क्लास की लगाई जा रही है। वही पूरे मामले पर सीएमओ ने कहा विभाग के अभियंता के द्वारा पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी। जांच रिपोर्ट आने पर कार्यवाही की जाएगी। एएनएम सेंटर का निर्माण पैक्सफैड की सम्बन्धित संस्था द्वारा किया जा रहा गई। इस संस्था को शासन ने नामित किया था।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.