राजस्थान से आये ट्रेनर ने प्रशिक्षणार्थियों को गुणवत्ता एवं शुद्धता की बारीकियों को समझाते हुए ,तीन दिवसीय फुड सेफ्टी ट्रेनिंग कार्यशाला का किया समापन

0 4

लालकुआँ:दुग्ध उत्पाद के मानको की जानकारी उपलब्ध कराये जाने को लेकर उत्तराखण्ड सहकारी डेरी प्रशिक्षण संस्थान लालकुआँ में प्रदेश की 11 सहकारी दुग्ध संघो के 27 प्रोडक्शन एंव लैब कार्मिको का तीन दिवसीय फुड सेफ्टी ट्रेनिग एण्ड सर्टिफिकेशन प्रोग्राम कार्यशाला का आज समापन किया गया जिसमे राजस्थान से आये ट्रेनर दीपक अग्रवाल ने प्रशिक्षणार्थियों को गुणवत्ता एवं शुद्धता की बारीकियों को समझाया ।

 

प्रशिक्षण कार्यशाला के समापन पर प्रतिभाग कर रहे प्रशिक्षणार्थियों को यादगार के तौर पर अधिकारियों द्वारा छाया चित्र भी भेंट किये गये। वही यूसीडीएफ के सामान्य प्रबन्धक (प्रशासन) डॉ एच एस कुटोला ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के युग में समय की मांग को देखते हुए अपने अपने संस्थानों में तैयार किये जा रहे दुग्ध उत्पादों की शुद्धता एंव उच्च गुणवत्ता बनाये रखने के लिए फुड सेफ्टी के मानकों की उचित जानकारी का होना नितान्त आवश्यक है ।

 

वही नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबन्धक निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि उन्हे आशा है कि उक्त प्रशिक्षण उपरान्त इसका लाभ अपने संस्थाओं एंव आंचल उपभोक्ताओं को मिल सके ऐसा प्रयास करे ।

 

रिपोर्ट :- मुन्ना अंसारी

Leave A Reply

Your email address will not be published.