जुमे की नमाज में सपा-भाजपा समर्थक भिड़े: दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे और लात-घूंसे, वीडियो हो रहा वायरल

0 36

संभल के रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव रजपुरा की एक मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान सपा-भाजपा समर्थक आपस में भिड़ गए। विवाद बढ़ा तो मस्जिद में ही जमकर मारपीट हुई। गांव में दहशत फैल गई। मार्केट बंद हो गई और लोग घरों में चले गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने आपस में लड़ झगड़ रहे लोगों को खदेड़ा और तितर-बितर किया। रजपुरा थाने में तैनात सिपाही की ओर से दोनों पक्षों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

रजपुरा में स्थित मस्जिद में छह दुकानें किराए पर उठती हैं। भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा में शामिल कुछ लोगों ने मस्जिद का किराया कम करने की मांग की थी। इसी बात पर दूसरे पक्ष ने विरोध किया। मस्जिद में मारपीट हुई। पुलिस पहुंची तो आरोपी भाग गए। पुलिस ने सात आरोपी गिरफ्तार कर लिए। इसी घटना को लेकर दूसरी बार मारपीट शुक्रवार की शाम को फिर से हो गई। इसमें एक युवक की कुछ लोग लाठी-डंडों से पिटाई करने लगे। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। थाना प्रभारी पवन कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

सिपाही पूरन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनों पक्षों के 11 नामजद और 30 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इसमें रजपुरा निवासी सलमान, असलम, जावेद, नासिर, अनीस, राशिद, इब्राहिम, अंसार, रहीस अहमद, तसलीम, उवैद, एक पक्ष के 10-15 अज्ञात और दूसरे पक्ष के 10-15 अज्ञात आरोपी बनाए गए हैं।

मस्जिद के किराए को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। सिपाही तहरीर के आधार पर दोनों पक्षों के खि लाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सात आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। अन्य की तलाश की जा रही है। शाम के समय हुई मारपीट के दौरान घायल हुए युवक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। -आलोक सिद्धू, सीओ, गुन्नौर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.