चुनावी मैदान में उतरीं ननद-भाभी और सौतेली मां, इस सीट पर दिलचस्प हुआ मुकाबला

0 21

बरेली की नवाबगंज नगर पालिका सीट पर चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो गया है। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया है। जांच में नामांकन पत्र सही पाए गए तो इस सीट पर ननद, भाभी और सौतेली मां के बीच मुकाबला होगा।



दरअसल, नवाबगंज की निवर्तमान नगर पालिकाध्यक्ष शहला ताहिर की बेटी समन ताहिर ने रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मंडल कार्यालय पर पार्टी की सदस्यता ली थी। 12 घंटे बाद ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। सोमवार को उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया। 12 घंटे बाद ही उनका इस्तीफा देना चर्चा का विषय बना हुआ है।



सौतेली मां गुलनाज ने भी किया नामांकन 

दावा है कि टिकट न मिलने पर उन्होंने ऐसा किया है। बसपा से उनकी भाभी बेनजीर को उम्मीदवार बनाया गया है। वह समन के चचेरे भाई की पत्नी है। सोमवार को ही उनकी सौतेली मां गुलनाज ने नामांकन किया। इस तरह से नगर पालिका अध्यक्ष पद पर एक ही परिवार से तीन महिलाएं आमने-सामने हैं। हालांकि चर्चा है कि डमी प्रत्याशी के तौर पर उन्होंने नामांकन किया है।

नामांकन पत्रों की जांच शुरू 

सोमवार को ही भाजपा प्रत्याशी प्रेमलता राठौर, कांग्रेस से रेहाना ने भी नामांकन किया। मंगलवार से नामांकन पत्रों की जांच शुरू हो गई है। 27 अप्रैल को प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकता है। 28 अप्रैल को चुनाव चिह्नों का आवंटन होगा। 11 मई को मतदान और 13 मई को चुनाव नतीजे आएंगे। 

भाजपा में भी उठे बगावत के सुर 

नवाबगंज से अध्यक्ष पद के लिए भाजपा जिला कार्यालय मंत्री संतोष गुप्ता टिकट के लिए मांग कर रहे थे, लेकिन पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई नरेंद्र सिंह राठौर की पत्नी प्रेमलता राठौर को दोबारा टिकट दे दिया गया। इससे नाराज संतोष गुप्ता ने तहसील परिसर में पहुंचकर निर्दलीय के तौर पर अपनी पत्नी सीमा गुप्ता का नामांकन कराया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.