रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, भीषण हादसे में लोको पायलट की मौत

0 7

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर एक इंजन और मालगाड़ी की टक्कर हो गई. हादसे में एक ट्रेन के लोको पायलट की मौत हो गई और टक्कर के कारण इंजन में आग लगने से कई लोग फंस गए।

लोको पायलट की मौत के अलावा, रेलवे के कम से कम तीन और कर्मचारी घायल हो गए, समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार। हादसा बुधवार सुबह हुआ। इस मामले में घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और आग पर अब काबू पा लिया गया है।

हादसा कथित तौर पर सिग्नल ओवरशूट के कारण हुआ। एक ट्रेन 10वें स्टेशन पर पटरी पर खड़ी थी, तभी दूसरी ट्रेन आ गई और उसमें जा घुसी। ट्रेन का असर ऐसा था कि ट्रेन के कम से कम तीन डिब्बे पलट गए। हादसे के तुरंत बाद दमकल, पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

सिंहपुर रेलवे स्टेशन दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे डिवीजन के अंतर्गत आता है। दुर्घटना के बाद, कई अन्य ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया या कुछ समय के लिए निलंबित कर दिया गया। खासकर बिलासपुर-कटनी रूट पर आने-जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि पटरियों को साफ करने का काम अभी चल रहा है लेकिन इसमें कुछ समय लग सकता है। उन्होंने कहा कि घटना के कारणों का पूरा विवरण जांच के बाद ही पता लगाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.