तेंदुए के शावक का शव ट्रांसफार्मर के पास मिलने से मचा हड़कंप ,शव को पोस्टमार्टम के लिये रामनगर भेजा गया

0 29

काशीपुर : काशीपुर में घनी आबादी के बीच तेंदुए के शावक का शव एक ट्रांसफार्मर के पास मिलने से हड़कंप मच गया। तेंदुए के शावक की मौत की सूचना मिलते के साथ ही मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए के शावक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रामनगर ले गई।बताते चलें कि काशीपुर के जसपुर खुर्द के क्षेत्र में होलीडे आनंद के ठीक पीछे लगे ट्रांसफार्मर के नीचे तेंदुए के शावक का शव पड़ा मिला।

 

वहीं तेंदुए के शावक की खाल के बाल ट्रांसफार्मर के ऊपर चिपके मिले, जिससे आशंका जताई जा रही है कि तेंदुआ का शावक उछल कूद करते हुए ट्रांसफार्मर पर चढ़ा होगा और उसे करंट लग गया होगा जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही आसपास के लोगों के लोग भी उमड़ पड़े। वहीं सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और तेंदुए के शावक के शव को कब्जे में लेकर रामनगर पोस्टमार्टम करवाने के लिए रवाना हो गई।

 

 

इस दौरान काशीपुर वन क्षेत्र अधिकारी कार्यालय के उपवन क्षेत्र अधिकारी रमेश चंद्र ने मौके पर पहुंचकर बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि जहां तेंदुए के शावक का शव पड़ा था वहां पर हाईटेंशन लाइन जा रही है और उसका ट्रांसफार्मर भी वही रखा हुआ है। तेंदुए के शावक के द्वारा उछलकूद करने के कारण हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया होगा जिससे उसकी मौत हो गई।

 

रिपोर्ट: एफ यू खान

Leave A Reply

Your email address will not be published.