बनभूलपुरा:मामूली कहासुनी के बाद आमने-सामने दो संप्रदायों के लोगों के बीच विवाद के बाद हंगामा और मारपीट के बाद पथराव, बालक जख्मी

0 21

 हल्द्वानी : बनभूलपुरा थानाक्षेत्र में दो संप्रदायों के लोग मामूली कहासुनी के बाद आमने-सामने आ गए। मारपीट के बाद दोनों ओर से पथराव हुआ। इस दौरान वहां से गुजर रहा एक बालक जख्मी हो गया। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर हंगामा कर रहे लोग फरार हो गए। छह नामजद समेत पांच अज्ञात आरोपितों पर बलवा, मारपीट व गालीगलौज की धाराओं में प्राथमिकी की गई है।

पुलिस को दी तहरीर में इंदिरानगर वार्ड नंबर 31 निवासी दानिश ने बताया कि उसका 13 वर्षीय बेटा 10 मई की रात अपने साथ समीर के घर से गुजर रहा था। उसी समय आसपास कुछ लोग झगड़ रहे थे। बाद में पथराव शुरू कर दिया। जिसमें समीर लहूलुहान हो गया, जबकि बेटे का कोई कसूर नहीं था। उसका कहना है कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इलाज में अत्यधिक खर्चा आ रहा है, जिसे चुकाने में वह असमर्थ है। आसपास के लोगों से पथराव करने वाला का नाम गांधीनगर निवासी मोंटी, मोनी, अमन बताया है।

वहीं, गांधीनगर निवासी मोंटी पाल ने पुलिस को बताया कि वह घर से खाना खाकर सामान लेने के लिए निकला था। इस बीच नई बस्ती निवासी कल्लू, फैसल, वसीम उर्फ तम्बू व उनके साथ पांच अज्ञात युवक आए और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने लगे। विरोध करने पर गालीगलौज व मारपीट की। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि आरोपितों पर प्राथमिकी कर ली है। पुलिस चौकी में शिकायत करने जा रही महिला पर हमलाजासं, हल्द्वानी: कुछ लोगों ने महिला के बेटे को पीट दिया था।

वह चौकी में शिकायत करने को निकली तो आरोपितों ने उन्हें भी घेर लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन लोगों पर मारपीट, गालीगलौज व धमकी की धारा में प्राथमिकी की है। जमरानी, दमुवाढूंगा निवासी माया देवी का कहना है कि 11 मई को उनके बेटे नवीन के साथ कालोनी में रहने वाले मोहन उसके बेटे मनोज व मनोज के दोस्त अंकित ने मारपीट की।

12 मई को वह इसकी शिकायत लेकर चौकी जा रही थीं। तभी मोहन, मनोज, रीना व अंकित ने रास्ता रोक लिया। कहने लगे से हमारे खिलाफ शिकायत करने चौकी जा रही है। हमने तुझसे पहले ही पुलिस में शिकायत कर दी है। आरोप है उक्त लोगों ने मारपीट की व कालोनी छोड़ने की धमकी दी। एसओ प्रमोद पाठक ने बताया कि प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.