एडीसी ने शिव प्रताप को सौंपा राज्यपाल पद का नियुक्ति पत्र, आज होंगे शिमला रवाना, कल लेंगे शपथ

0 27

गोरखपुर: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के एडीसी मेजर सौरभ सिंह ने बृहस्पतिवार को गोरखपुर पहुंचकर पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से जारी राज्यपाल पद का नियुक्ति पत्र सौंपा। शिवप्रताप शुक्रवार को शिमला रवाना होंगे, जहां महाशिवरात्रि के दिन शनिवार यानी 18 फरवरी को राज्यपाल पद की शपथ लेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के मीडिया प्रभारी सतीश त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार सुबह 11 बजे शिवप्रताप शुक्ल एडीसी के साथ हवाई यात्रा कर दिल्ली जाएंगे। वहां से शाम तक हेलीकॉप्टर से शिमला पहुंचेंगे। शपथ ग्रहण शिवरात्रि के दिन शनिवार को राजभवन में होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री के साथ उनकी पत्नी जानकी शुक्ला भी जाएंगी। बेटियां डॉ. प्रीति त्रिपाठी, श्रुति पांडेय और नीति त्रिपाठी अपने परिवार के साथ शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अलग से जाएंगी।

उधर, बृहस्पतिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल से मिलने हिमाचल प्रदेश के चुराह विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. हंसराज और नाचन विधायक विनोद कुमार उनके आवास पहुंचे। संवाद के दौरान दोनों विधायकों ने शिवप्रताप को हिमाचल प्रदेश की राजनीतिक पृष्ठभूमि और वर्तमान परिदृश्य के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा राज्य सूचना आयुक्त हर्षवर्धन शाही, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष व एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह, पूर्व महापौर डॉ. सत्या पांडेय, पूर्व विधायक दयाराम चौधरी, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. वीके सुमन, वरिष्ठ अधिवक्ता मार्कंणेय त्रिपाठी ने भी शिव प्रताप शुक्ल से उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात की और बधाई दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.