दोताना राशन डीलर द्वारा दुर्व्यवहार राशन नहीं देने से परेशान लोग पहुंचे अधिकारियों के दरवाजे

0 55

मथुरा: मथुरा जिले की छाता तहसील मैं राशन डीलरों की मनमानी दबंगई से जनता त्रस्त है इस समस्या से गरीब राशन कार्ड धारकों के द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जाता है, परंतु किसी भय दबाव के कारण कोई भी अधिकारी जनता की नहीं सुनता है और आखिर जनता हार थक कर चुप बैठ ही जाती है।

आज ग्राम दौताना राशन डीलर की शिकायत लेकर दर्जनों महिलाएं व पुरुष आपूर्ति कार्यालय छाता जा पहुंचे, और वहां राशन डीलर द्वारा राशन नहीं देने की बात कही, और बताया कि यह डीलर जिन लोगों को राशन देता भी है ,तो कम राशन देता है। कार्ड धारकों से अभद्रता के साथ बात करता है, सरकार के द्वारा फ्री में मिलने वाले गेहूं चावल का पैसा भी जमा करा लेता है ,मीडिया द्वारा कार्यालय पर शिकायत लेकर आए हुए राशन कार्ड धारकों से इस गहनता से विषय में बात की गई तो उन्होंने बताया कि उसके गांव में के नगमा नाम से राशन की दुकान है, जिसे उसके पति मुफीद संचालित करते हैं।

 

यह राशन डीलर गरीबो के राशन को डकार रहा है। वही गाँव के दर्जनों महिलाओं व पुरुषों का कहना है। कि जब से यह राशन की दुकान आई है।तभी से इसकी शिकायत जारी हैं, यह डीलर अपनी मर्जी से राशन को बाटता है ,अगर कोई कुछ भी इसके सामने बोलता है ,तो उसके बाद में पात्र राशन कार्ड धारक स्त्री या पुरूष राशन के लेने के लिये जाता है। उसे वहाँ से उनको गाली गलौज देकर भगा देता है। ग्रामीण महिलाओं ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा मारने पीटने पर आमादा हो जाता है।

 

और बहुत ही अभद्र भाषा बोलता है यह कहता है कि अगर गाँव के किसी भी व्यक्ति ने मेरे खिलाफ कहीं भी कार्यवाही करने की कोशिश की तो तुम सब को देख लूंगा तुम मेरा कुछ भी नहीं बिगडवा सकते हो मेरी पहुंच उच्चअधिकारियों तक है।

 

ग्रामीणों का कहना है कि इसकी शिकायत कई बार पहले भी की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है और यही कारण है राशन डीलर अपने कृतयों से बाज नहीं आ रहा है। वही इस संबंध में मोबाइल से आपूर्ति निरीक्षक मोहन प्रकाश उपाध्याय से बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि आज दोताना डीलर की शिकायत लेकर लोग कार्यालय पर आए हुए हैं, शिकायत को गम्भीरता से लेते निष्पक्षता के साथ जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.