उत्‍तराखंड: UK PCSअभ्यर्थियों के लिए अच्‍छी खबर, परिवहन निगम की बसों में कर सकेंगे मुफ्त सफर

0 20

देहरादून: उत्‍तराखंड सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा- 2021 के अभ्यर्थियों के लिए अच्‍छी खबर है। उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली पीसीएस मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परिवहन निगम की बसों में किराये में मिलेगी शत प्रतिशत छूट मिलेगी।

 

परिवहन सचिव ने जारी किए आदेश
परीक्षा के दिन अभ्‍यर्थी उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगे। परिवहन सचिव अरविंद ह्यांकी ने मंगलवार को इसके आदेश जारी कर दिए।

 

 

  • लेखपाल भर्ती परीक्षा में भी दी गई थी निश्‍शुल्‍क बस सेवा

विगत 12 फरवरी को यूकेपीएससी द्वारा आयोजित की गई लेखपाल परीक्षा के लिए भी उत्‍तराखंड परिवहन विभाग ने मुफ्त बस सेवा उपलब्‍ध कराई थी। उत्तराखंड परिवहन निगम की 339 बसों में 20 हजार अभ्यर्थियों ने मुफ्त सफर किया था।

परिवहन निगम की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार उत्तरकाशी में 20 अतिरिक्त बसों को लगाने का जिक्र किया गया था। देहरादून पर्वतीय बस अड्डे पर भीड़ बढ़ने पर निजी बसों और मैक्सी कैब के जरिये भी अभ्यर्थियों को गंतव्य तक पहुंचाया गया था।

jagran

बता दें कि राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से दोबारा आयोजित की गई लेखपाल भर्ती परीक्षा को लेकर राज्‍य सरकार ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त यात्रा का आदेश दिया था। मुफ्त यात्रा की सुविधा नौ फरवरी से शुरू हुई थी और यह 15 फरवरी तक चली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.