सीएम धामी परखेंगे चारधाम यात्रा की तैयारियां, सचिवालय में होगी विभागीय अधिकारियों की बैठक

0 18

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को आगामी चारधाम यात्रा की तैयारियां परखेंगे। वह सचिवालय में पर्यटन, स्वास्थ्य, परिवहन समेत अन्य विभागीय अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक में यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इस बार 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है।

25 अप्रैल को केदारनाथ और 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। कपाट खुलने की तिथि तय होने के साथ ही सरकार भी चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में चारधाम यात्रा की व्यवस्था और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई निर्णय हो सकते हैं।

 

पंजीकरण का ट्रायल शुरू

पर्यटन विभाग ने चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण का ट्रायल शुरू कर दिया है। 21 फरवरी से विधिवत रूप से यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु अपना पंजीकरण करा सकेंगे। पर्यटन विभाग के वरिष्ठ शोध अधिकारी एसएस सामंत ने बताया कि पंजीकरण के लिए registrationandtouristcare.uk.gov.in का ट्रायल शुरू किया गया है। कई राज्यों के लोग पंजीकरण के बारे में जानकारी ले रहे हैं। 21 फरवरी को सुबह सात बजे से तीर्थयात्री यात्रा के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.