भीषण हादसे में 10 की मौत: मैरिज होम में चीख-पुकार के बीच निकाह की रस्में, शादी की खुशियां भूल मौके की ओर दौड़े

0 24

मुरादाबाद के भगतपुर थाना इलाके में अलीगंज-दलपतपुर मार्ग पर रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे कैंटर ने सामने से आ रही टाटा मैजिक में टक्कर मार दी। इस हादसे में चालक समेत मैजिक में सवार भोजपुर इलाके के 10 लोगों की मौत हो गई। 13 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मैजिक सवार सभी लोग रिश्तेदार की शादी में शामिल होने रामपुर जा रहे थे। हादसे में जान गंवाने वालों में दो सगी बहनें और मां-बेटे शामिल हैं। कैंटर चालक मौके से भाग गया।

भोजपुर क्षेत्र के गांव कोरवाकू निवासी डॉ. इसरार की बुआ मैसर जहां रामपुर के खेमपुर गांव में रहतीं हैं। रविवार को मैसर जहां की बेटी सायदा की शादी थी। डॉ. इसरार के परिवार और मोहल्ले की महिलाएं, पुरुष और बच्चे टाटा मैजिक में सवार होकर शादी समारोह में शामिल होने खेमपुर जा रहे थे। मैजिक में चालक समेत 23 लोग सवार थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे टाटा मैजिक अलीगंज-दलपतपुर मार्ग पर खैरखाता गांव के पास से गुजर रही थी। इसी दौरान सामने (दलपतपुर की ओर) से आ रहे तेज रफ्तार कैंटर के चालक ने एक अन्य वाहन को ओवरटेक किया और टाटा मैजिक से जा भिड़ा। भीषण टक्कर के कारण दोनों वाहनों के अगले हिस्सों के परखच्चे उड़ गए और दोनों पलट कर सड़क किनारे खाई में पहुंच गए।

आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस और एंबुलेंस स्टाफ ने मैजिक सवार लोगों को अचेत अवस्था में भोजपुर सीएचसी और मुरादाबाद जिला अस्पताल पहुंचाया। शुरुआत में तीन को मृत घोषित किया गया। शाम सात बजे तक मृतकों की संख्या 10 पर पहुंच गई। 13 घायल गंभीर अवस्था में उपचाराधीन हैं।

मृतक
आसिफा (40) पत्नी इस्तेकार, हनीफा (42) पत्नी इकरार, दानिया (14) पुत्री सुलेमान, बिलाल (3) पुत्र इस्तेकार, जुबैर (45) पुत्र मुन्नन, मुनीजा (18) पुत्री छोटे, हुकुमत (60) पुत्र शब्बीर, मुशरा (25) पुत्री अब्बास, बुशरा (7) पुत्री सुलेमान सभी निवासी निवासी कारेवाकू थाना भोजपुर। चालक मोहम्मद आलम पुत्र अहमद हसन (36) निवासी बरवाला मझरा थाना कटघर। आसिफा और बिलाल मां-बेटे थे। दानिया और बुशरा सगी बहनें थीं।

पलट गए दोनों वाहन, कुचल गए लोग
आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि आमने-सामने टकराए दोनों वाहनों की रफ्तार तेज थी। कैंटर चालक ने तेज रफ्तार से ओवरटेकिंग के दौरान संतुलन खो दिया और मैजिक में जा भिड़ा। तेज टक्कर के बाद दोनों वाहन सड़क किनारे खाई में पलट गए। इस दौरान मैजिक सवार बच्चे और कई लोग वाहन से दबकर बुरी तरह कुचल गए।

हादसे के बाद सादगी से हुई निकाह की रस्म पूरी
मुरादाबाद क्षेत्र में हुए हादसे के की सूचना मिलते ही रामपुर में तोपखाना के पास स्थित एक मैरिज हॉल रामपुर में सन्नाटा पसर गया। जैसे ही लोगों को हादसे की सूचना लगी तो बराती और घराती मौके पर चले गए। मैरिज हॉल में चल रही शादी की खुशियां मातम में बदल गई। हादसे के चलते सादगी से निकाह की रस्म पूरी कराई गई।

भगतपुर थाना क्षेत्र के कोहरूआ गांव निवासी शब्बीर अहमद के घर से अजीमनगर थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव निवासी अंसार सेठ के घर भात आ रहा था। मेहमानों की खातिरदारी एवं बरात के लिए अंसार सेठ ने रामपुर में तोपखाना गेट स्थित फिजा मैरिज हॉल को बुक कराया था। बरात समय से मैरिज हॉल में पहुंच गई थी जबकि घरवाले भात में आ रहे मेहमानों का इंतजार कर रहे थे। दोपहर में सूचना मिली कि भात लेकर आ रहे मेहमान हादसे का शिकार हो गए हैं।

हादसे में भात लेकर आ रहे कई लोगों की मौत की खबर से मैरिज हॉल में चीख-पुकार मच गई। हादसे के कारण शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। घरवाले और मेहमान हादसे की खबर सुनते ही घटनास्थल की ओर भागने लगे। कुछ लोगों ने सादगी के साथ निकाह की रस्में अदा कराई। देखते ही देखते मैरिज हॉल में सन्नाटा पसर गया। एक साथ कई लोगों की हादसे में मौत से अंसार के घर शोक है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.