उत्तराखंड का कांडे गांव मेधावी छात्रों के लिए पेश किया अनूठा उदाहरण, पढ़े पूरी खबर

0 11

वीएन न्यूज ,उत्तराखंड:द्वाराहाट ब्लॉक की कांडे ग्राम सभा न गाँव में रहकर बोर्ड परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया। कांडे गांव की हर्षिता ने इस साल दसवीं की परीक्षा में 96% अंक हासिल करके अपने गांव का नाम रोशन किया है।

 

हर्षिता ने ये उपलब्धि बिना किसी ट्यूशन के हासिल की है। हर्षिता के पिता मजदूरी करते हैं जबकि मां घर गृहस्थी का काम सम्हालती हैं। हर्षिता के साथ ही निर्जला, राकेश, नेहा, गौरव मोहित और नीरज ने भी अच्छे अंक हासिल किए हैं।
इन सभी छात्रों को कांडे ग्राम के निवासी, सहपाठी फाउंडेशन के अध्यक्ष और वरिष्ठ टीवी पत्रकार दिनेश काण्डपाल के सौजन्य से नकद राशि और ट्रॉफी प्रदान की गई।

 

वरिष्ठ टीवी पत्रकार अर्चना सिंह ने सभी छात्रों को ये ट्रॉफी सौंपते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक और सामाजिक कार्यकर्ता मोहन काण्डपाल ने किया।

 

कांडे में आजकल भागवत कथा के साथ साथ श्रीकृष्ण रासलीला का भी मंचन किया जा रहा है, इसे देखने के लिए रोज़ सैकड़ों श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। इस कार्यक्रम के दौरान ही छात्रों को भी सम्मानित किया गया। समिति के सदस्य वर्षों से ग्राम सभा के उत्थान के कार्यों में लगे हैं,

 

 

साथ ही लगभग हर वर्ष इस तरह के आयोजन लिए जाते हैं। ग्राम सभा अपने मेधावी छात्रों को अधिक से अधिक सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर रहती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.