दिल्ली:प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंची प्रियंका गांधी, जमीन पर साथ बैठकर की बात

0 8

दिल्ली:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जंतर-मंतर पर कथित यौन उत्पीड़न मामले में WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने प्रदर्शनकारी पहलवानों से वार्ता की. प्रियंका गांधी ने महिला पहलवानों से बात की और उनकी समस्याओं को भी सुना.

पहलवानों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर 2 FIR दर्ज़ हुई हैं तो उसकी किसी को भी कॉपी नहीं मिली है. किसी को नहीं मालूम कि उस FIR में क्या लिखा है? इस शख्स (WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह) पर गंभीर आरोप हैं, तो पहले उनको पद से हटाएं.

गौरतलब है कि 23 अप्रैल से पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर में धरने पर बैठे हैं. पहलवानों का आरोप है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष मनमाने तरीके से संघ चलाते हैं और कई महिला पहलवानों का यौन शोषण भी किया है. पहलवानों के आरोप के बाद बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती संघ के कामकाज करने से रोक दिया गया था और उनके खिलाफ जांच समिति भी बैठा दी थी. इस समिति ने बीते 5 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट सौंप दी, लेकिन अभी तक इसे सार्वजनिक नहीं किया गया है. इसके चलते पहलवानों ने रविवार 23 अप्रैल को फिर से दिल्ली के जंतर-मंतर में प्रदर्शन शुरू कर दिया.

 

पहलवान WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट भी गए थे. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में दो FIR दर्ज की है. पुलिस ने नाबालिग रेसलर से यौन शोषण के मामले में बृजभूषण पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. वहीं, अन्य छह महिला पहलवानों के आरोपों पर दूसरी FIR भी दर्ज की है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.