बिछड़ों को अपनों से मिलाकर मानवता का फर्ज निभा रही दून पुलिस

0 13

देहरादून। प्रदेश की राजधानी क्षेत्र में आमजन की सुरक्षा व्यवस्था व अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही दून पुलिस बिछड़ों को अपनों से मिलवाकर मानवता का भी फर्ज निभा रही है। लोग पुलिस के इस नेक कार्य की सराहना भी कर रहे है।

बुधवार को क्लेमेंटाउन क्षेत्रान्तर्गत चीता पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि टर्नर रोड पर वेलवेट हॉस्पिटल के पास एक बच्चा जिसकी उम्र करीब 5 वर्ष है। काफी देर से अकेला रोता हुआ घूम रहा है। जिस पर तत्काल चीता पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तथा बालक से परिजनों के संबंध में जानकारी की तो बच्चा अपने परिजनों के संबंध में कोई जानकारी नही दे पाया।

चीता पुलिस कर्मियों ने आस-पास क्षेत्र में बच्चे के परिजनो को काफी तलाश किया, लेकिन कोई जानकारी नही मिल पाई। इसके बाद पुलिस कर्मी उक्त बालक को थाने लेकर पहुंचे और कंट्रोल रूम के माध्यम से जनपद के सभी थाना में जानकारी फ्लैश कराई। इसके बाद सम्बंधित थाना क्षेत्रों से बच्चे का पता लगाने के लिए टीम जुट गई।

काफी प्रयास के बाद बच्चे के निवास की पहचान टर्नर रोड हुई। परिजनों को सूचना देकर थाने बुलाया गया। बच्चे को पाकर परिजन खुशी से झूम उठे साथ ही माता पिता को देखकर बच्चे के चेहरे भी खुशी छा गई। इसके बाद पुलिस ने बच्चे को माता पिता के सुपुर्द कर दिया। पुलिस का आभार व्यक्त कर परिजन बच्चे को अपने साथ घर ले गए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.