चार राज्यों की खाप पंचायतों की दिल्ली में कूच, जंतर मंतर में पहलवानों का करेंगे समर्थन

0 10

  दिल्ली :बीते कई दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर में भारतीय पहलवान लगातार धरने पर बैठे हुए हैं। अब इस प्रदर्शन को मजबूती देती के लिए चार राज्यों की कई खाप पंचायतें उन्हें समर्थन देने के लिए दिल्ली जा रही हैं। यूपी,हरियाणा,पंजाब,राजस्थान की खाप पंचायत के अध्यक्ष जंतर मंतर पर बैठक करेंगे। इसमें बीकेयू सुप्रीमो नरेश टिकैत भी मौजूद रहेंगे।

पंजाब की खाप पंचायतें दिल्ली पहुँच चुकी हैं। जबकि हरियाणा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश की पंचायतें जल्द ही दिल्ली पहुँच जायेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत भी पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचें। पहलवानों के साथ हुई बदसलूकी का दर्जनों कार्यकताओं ने साथ विरोध करेंगे। इन खाप पंचायतों में महिलाएं भी शामिल हैं।

बीकेयू प्रमुख नरेश टिकैत ने दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा धरने पर बैठी बेटियों की सुनवाई की जानी चाहिए। ब्रजभूषण पर एफआईआर दर्ज की जाये। प्रदर्शन कर रही बेटियों की कोई सुनवाई नहीं की जा रही हैं। किसान, जवान, पहलवान सब परेशान हैं। सरकार को इस पर ध्यान देकर इसका समाधान निकलना चाहिए। जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ वो 8 साल में हो रहा हैं।

बतादें कि शनिवार को कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह ने वीडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने खाप पंचायतों के अध्यक्षों से अपील करते हुए कहा अगर गांव की बेटियां कोई पहलवानी करती हो एक मिनट उसको अकेले में बुलाकर पूछ लेना और अगर वो कह दें कि जो आरोप मुझ पर लगाए जा रहे हैं वो सही हैं तो फिर जो इच्छा हो वो करना. उन्होंने कहा ये लडाई मैं आपके जूनियर बच्चों के लिए लड़ रहा हूँ।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा वीडियो में कहा कि ये कहानी क्यों बनाई गई है ये बाद में पता चलेगा ? गौरतलब है कि बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाते हुए पहलवाने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. पहलवानों की मांग है कि भारत कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा दें. साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. जिसको लेकर आज जंतर-मंतर पर खाप पंचायतों के अध्यक्षों की बैठक होनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.