दंपत्ति सहित नवजात बच्ची की आग में झुलसकर दर्दनाक मौत, घटना से परिवार में कोहराम

0 57

हरदोई जिले के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में ग्राम कटरापुर के एक घर में संदिग्ध हालात में आग लग गई। इस हादसे में कमरे में सो रहे पति-पत्नी और 28 दिन की नवजात बच्ची की झुलसकर मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम कटारपुर मे मंगलवार की रात विमलेश (25) उसकी पत्नी पुष्पा (22) और 28 दिन की पुत्री कमरे में सो रही थे। रात करीब दो बजे अचानक आग लग गई। आधी रात को आग की लपटें देखकर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पति-पत्नी को किसी तरह बाहर निकालवाया। वह दोनों 90 फीसदी तक झुलस गए थे। वहीं, बच्ची की मौके पर ही आग से जलने से मौत हो गई। दंपती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दंपती की इलाज के दौरान मौत

यहां हालत गंभीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। लखनऊ ट्रामा सेंटर में दंपती की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। आग से गृहस्थी का सामान भी जल गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना को लेकर गांव में कई प्रकार की चर्चाएं है।

शादी को हुए थे एक साल

परिजनों के अनुसार एक साल पूर्व ही विमलेश की शादी हुई थी। कोतवाल फूल सिंह ने बताया कि आग लगने की जानकारी मिली थी। दंपती को बाहर निकालकर उपचार के लिए भेजा गया था। क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र सिंह का कहना है कि दंपती की ट्रामा सेंटर में मौत हो गई, जबकि नवजात की मौके पर ही मौत हो गई थी।

आग के कारणों की होगी जांच

क्षेत्राधिकारी के अनुसार, घर में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। मामला गंभीर है और आग कैसे लगी है, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, पुलिस ने भी मामले में जांच शुरू कर दी है। मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.