होली के रंग में रंगी कृष्णनगरी, भक्तों पर रंगों की बौछार होली का दिखा अद्भुत नजारा

0 43

रिपोर्ट- अमित शर्मा

मथुरा – गोकुल के रमणरेती आश्रम में खेली होली गई, संत ने भक्तों के साथ होली खेली|  प्राकृतिक रंगों और फूलों व लड्डुओं की होली हुई| भगवान श्रीकृष्ण और राधारानी की लीलाओं का मंचन हुआ| बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए, उदासीन कार्ष्णि आश्रम रमणरेती के पीठाधीश्वर कार्ष्णि श्री गुरु शरणानंद महाराज ने भी भक्तों के साथ लिया होली का आनंदपिचकारी से भक्तों पर रंगों की बौछार होली का अद्भुत नजारा दिखाई दी ।

डीएम पुलकित खरे व एसएसपी शेलेश कुमार पांडेय ने भी इस होली का लिया आंनद। भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी के स्वरूप पर की पुष्प वर्षा । ब्रज में बसंत उत्सव से ही होली का आगाज हो जाता है। आज गोकुल के रमण रेती आश्रण में होली का दिव्य और भव्य नजारा देख श्रदालु आनंदित हो गए। रमणरेती आश्रम में खेले जाने वाली होली की विशेषता है कि यहां केमिकल रंगों का प्रयोग नही किया जाता। प्राकृतिक रंगों से दिव्य भव्य तरीक़े से होली खेली जाती है ।

सबसे पहले इस होली में भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी की लीलाओं का मंचन किया जाता है। यह पल द्वापर युग की लीलाओं को जीवांत करता है। यह पल अपने आप में एक अदभुत नजारा पेश करता है। जिसमे ब्रज भाषा मे हंसी ठिठोली के भी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

भगवान श्रीकृष्ण ओर राधारानी की अद्भुत आलोकिक छवि को लोग निहारते रह गए ।इस होली में भगवान भी भक्तों के साथ होली खेलते दिखे। लठमार होली ,फूलों की होली ,लड्डू होली के सांस्कृतिक कार्यक्रम की झलक भी अद्भूत थी। दूर दराज से आए हजारों श्रद्धालुओं ने इस अनूठी होली का आनंद लिया ।

हर साल गोपाल जयंती के कार्यक्रम के समापन के रूप में इस होली का आयोजन होता है ।अबकी बार 92 वी गोपाल जयंती महोत्सव बड़ी धूम धाम के साथ मनाया गया। आज इस होली के साथ महोत्सव का भी समापन हुआ। आश्रम के पीठाधीश्वर कार्ष्णि गुरु शरणानंद ने भी श्रदालुओं के साथ होली का आंनद लिया ।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.