उत्‍तराखंड:सुबह बागेश्वर में महसूस हुए भूंकप के झटके, 2.5 मापी गई तीव्रता

0 36

बागेश्वर:  उत्‍तराखंड के बागेश्वर जिले में सोमवार भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक सोमवार को सुबह 4.49 बजे भूकंप आया था।

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गई। किसी भी तहसील को नुकसान की पुष्टि नहीं है। धीमा झटका होने से लोगों को महसूस भी कम हुआ।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि तहसीलों से सूचना प्राप्त की गई। भूकंप से नुकसान की कोई जानकारी नहीं है।

 

 

  • 24 जनवरी को भी महसूस किए गए थे भूकंप के झटके

पिछले माह 24 जनवरी को भी उत्‍तराखंड के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल में था। तब उत्‍तराखंड में रुद्रप्रयाग, चमोली और हल्‍द्वानी सहित कई इलाकों में हल्‍के झटके महसूस किए गए थे।

उस दौरान उत्तरकाशी जनपद के भटवाड़ी, मनेरी और चिन्यालीसौड़ क्षेत्रों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता 5.4 रिक्‍टर स्केल पर रिकार्ड की गई थी।

  • भारत-नेपाल सीमा पर अक्‍सर महसूस किए जाते हैं भूकंप के झटके

24 जनवरी से दो दिन पहले भी भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भारत-नेपाल सीमा में पिथौरागढ़ जिले के तल्ला जोहार, मुनस्यारी और बंगापानी तहसील क्षेत्र में सुबह 8:58 बजे 3.8 मैग्नीट्यूट तीव्रता का भूकंप आया था। लगभग तीन सेकेंड तक झटका महसूस किया गया था। भूकंप की गहराई 10 किमी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Home
ट्रेंडिंग न्यूज़
State News
Search