केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट पहुंचे , ज्ञानाथीं मीडिया कॉलेज, नव मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को किया संबोधित

0 13

  काशीपुर:कोर्ट रोड स्थित ज्ञानाथीं मीडिया कॉलेज में नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा के सांसद एवं केंद्रीय रक्षा पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट एवं भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा उत्तराखण्ड प्रदेश अध्यक्ष शशांक रावत ने ज्ञानार्थी मीडिया कॉलेज के छात्र छात्राओं को नव मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संबोधित किया उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहां की जो लोग नए मतदाता बने हैं वो लोग एक साथ बैठकर मतदान के महत्व को आपस में शेयर कर रहे हैं।

 

 

इसको नव मतदाता सम्मेलन का नाम दिया है। आखिर वोट का महत्व क्या है, हम वोट क्यों देते हैं, वोट देने से होता क्या है। यदि गलत वोट देते हैं तो आपने देखा है कि देश की क्या स्थिति हो जाती है और जब सही वोटिंग होती है तो 8 9 साल में ही देश विश्व के नंबर एक देश में आ जाता है। इसका उदाहरण हमारे पास है , हमारे देश में है यहां पर मोदीजी के सिर्फ 9 साल पूरे हुए हैं और 9 साल में हम दुनिया की शक्ति बन गए हैं। दुनिया में कोई भी घटना दुर्घटना होती है तो बड़े बड़े देश भारत की ओर देखते हैं।

 

 

विश्व में 3 बार रेटिंग हुई है और तीनो बार मोदीजी नंबर 1 निकले हैं । यही वोट का महत्व होता है कि आप सही इंसान को चुन रहे हैं या फिर गलत इन्सान को चुन रहे हैं। ये आपका वोट निर्धारित करता है। आपकी नीतियां किया होंगी, डिफेंस पॉलिसी क्या होगी एग्रीकल्चर पॉलिसी क्या होगी, यूथ के लिए पॉलिसी क्या होगी, यही सारी चीज़ें देखकर ये 1 वोट निर्धारित करता है कि क्या पॉलिसी होनी चाहिए। इसलिए ये नव मतदाता सम्मेलन अपने आप में ऐतिहासिक है क्योंकि सभी को यही लगी रहती है कि हम सही जगह वोट का बटन दबाएं। इस अवसर पर श्री भट्ट ने मीडिया कॉलेज के सभी छात्र छात्राओं को बधाई दी और कहा कि वोट का अधिकार आपका है आप कैसा देश चाहते हैं इसका निर्णय आपको स्वयं लेना पड़ेगा।

 

रिपोर्ट-एफ यू खान

Leave A Reply

Your email address will not be published.