मणिपुर हिंसा में फंसे यूपी के छात्रों को वापस लाएगी सरकार, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश !

0 15

इंफाल; मणिपुर में भड़की जातीय हिंसा में यूपी के कई छात्र फंसे हैं. एनआईटी इंफाल में पढ़ने वाले छात्रों ने सीएम योगी से सुरक्षित निकालने की गुहार लगाई है. इन छात्रों के इंफाल में ही फंसे होने की बात कही जा रही है. ये सभी छात्र यूपी के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं. फंसे छात्रों की मांग जल्द से जल्द उनको वहां से निकाला जाए.

बीते कई दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर में भारतीय पहलवान लगातार धरने पर बैठे हुए हैं। अब इस प्रदर्शन को मजबूती देती के लिए चार राज्यों की कई खाप पंचायतें उन्हें समर्थन देने के लिए दिल्ली जा रही हैं। यूपी,हरियाणा,पंजाब,राजस्थान की खाप पंचायत के अध्यक्ष जंतर मंतर पर बैठक करेंगे। इसमें बीकेयू सुप्रीमो नरेश टिकैत भी मौजूद रहेंगे।

पंजाब की खाप पंचायतें दिल्ली पहुँच चुकी हैं। जबकि हरियाणा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश की पंचायतें जल्द ही दिल्ली पहुँच जायेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत भी पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचें। पहलवानों के साथ हुई बदसलूकी का दर्जनों कार्यकताओं ने साथ विरोध करेंगे। इन खाप पंचायतों में महिलाएं भी शामिल हैं।बीकेयू प्रमुख नरेश टिकैत ने दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा धरने पर बैठी बेटियों की सुनवाई की जानी चाहिए। ब्रजभूषण पर एफआईआर दर्ज की जाये। प्रदर्शन कर रही बेटियों की कोई सुनवाई नहीं की जा रही हैं। किसान, जवान, पहलवान सब परेशान हैं। सरकार को इस पर ध्यान देकर इसका समाधान निकलना चाहिए। जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ वो 8 साल में हो रहा हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.