काशीपुर वालो के लिए खुशखबरी : जल्द रेलवे स्टेशन बनेगा हाईटेक, अब पटरियों पर दौड़ेगी इलेक्ट्रॉनिक ट्रेने….

0 51

काशीपुर : इस समय काशीपुर रेलवे स्टेशन का कार्य प्रगति पर है। आपको बता दें कि पहले डीजल इंजन से रेल गाड़ियां चला करती थी , जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है वैसे वैसे ट्रेन भी हाईटेक होती जा रहे हैं।

 

इसी के चलते  चलाने के लिए रेलवे प्लेटफार्म को ऊंचा किया जा रहा है। इसी के चलते काशीपुर के रेलवे स्टेशन पर बहुत तेजी से कार्य हो रहा है। रेलवे स्टेशन पर बने टीन शेड को फाउंडेशन द्वारा ऊंचा किया जा रहा है। इसी के साथ ही प्लेटफार्म को भी ऊंचा किया जाएगा। क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक ट्रेन में सवारियों के उतरने चढ़ने के लिए सीढ़ियां नहीं होती है, प्लेटफार्म और ट्रेन के समथल होने के कारण यह कार्य किया जा रहा है।

 

लोगों को असुविधा ना हो इसके लिए प्लेटफार्म ऊंचा करने का कार्य किया जा रहा है। इस भीषण गर्मी में टीन शेड रेलवे स्टेशन पर ना होने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है । लोग इधर-उधर छाया में जाकर गर्मी से निजात पा रहे हैं। जब रेलवे पैसेंजर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि काशीपुर रेलवे स्टेशन हाईटेक होगा तो लोगों को सुविधाएं मिलेंगी, इसके लिए उन्होंने मोदी जी को धन्यवाद दिया, उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन हाईटेक होगा तो हर किसी व्यक्ति का फायदा होगा और लोग इलेक्ट्रॉनिक ट्रेन में कम समय में अधिक किलोमीटर की दूरी तय कर सकते है वही दूसरे रेलवे पैसेंजर भी केंद्र सरकार की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहां की मोदी जी का प्रयास रेलवे को लेकर काफी संतोषजनक है। उनकी दूरगामी सोच से लोग काफी खुश है। इसी के साथ यह कार्य रामनगर से और मुरादाबाद तक चल रहा है। जल्दी ही इलेक्ट्रॉनिक ट्रेन पटरी पर दौड़ेगी नजर आएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.