हजारों दीपों की जगमगाहट से जगमग हुआ गौरी शंकर गंगा घाट

0 15

वीएन न्यूज़-आजमगढ़ के गौरी शंकर घाट पर तमसा नदी के किनारे गंगा आरती का आयोजन किया गया और दीपदान किया गया। वन विभाग के सौजन्य से जिला गंगा समिति के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश गुप्ता ने किया।

इस दौरान गौरी शंकर घाट पर हजारों दीपों को प्रज्वलित कर पूरे घाट को जगमग कर दिया गया और तमसा नदी की आरती भी उतारी गई इस दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद रहे और लोगों ने दीपदान भी किया। मुख्य विकास अधिकारी ने किया कहा कि यह कार्यक्रम 1 दिन तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए। घाटों की साफ सफाई नदी की स्वच्छता कार्यक्रम निरंतर चलते रहना चाहिए।

नदिया हमारी सभ्यता की पोषक रहीं है। लेकिन आज स्थिति बहुत विकट है यही गौरी शंकर घाट पर ही जिस प्रकार से घाट के किनारे नदी के किनारे कूड़े कचरे और गंदे पानी का प्रवाह नदी में है यह नदी को प्रदूषित कर रहा है। इसको लेकर वन विभाग के सौजन्य से एक रूपरेखा तैयार की जाएगी। जिससे नदी की स्वच्छता बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि नदियां अगर स्वच्छ रहेगी तो हमको प्रचुर मात्रा में पीने योग्य जल भी मिलेगा। जो कि आज के समय में नितांत आवश्यक है। वन विभाग के प्रभागीय निदेशक जी०डी० मिश्रा ने भी तमसा नदी की स्वच्छता पर बल दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.