अवैध रूप से जंगलों में अतिक्रमण कर रह रहे वन गुज्जरों के डेरे पर चला वन विभाग का डंडा

0 6

  डोईवाला:लंबे समय से लच्छी वाला के जंगलों में रह रहे अवैध वन गुज्जरों को हटाने की मुहिम लच्छी वाला वन विभाग ने शुरू कर दी हैं।
पूर्व में अतिक्रमण कर सरकारी वन भूमि में अवैध रूप से रह रहे वन गुज्जरों को चिन्हित कर वन विभाग ने पहले इन्हे वन भूमि को खाली करने के नोटिस दिए थे,

 

जिसके बाद अब वन विभाग की टीम डिप्टी रेंजर कन्हैया लाल नोटियाल के नेतृत्व में लच्छी वाला वन क्षेत्र के मणिमाई के जंगलों में रह रहे 3 गुज्जरों के परिवार के 5 डेरे पर आज कारवाई करते हुए इनके अवैध डेरों को तोड़ने की कारवाई की।
लच्छी वाला वन क्षेत्र के डिप्टी रेंजर कन्हैया लाल नोटियाल ने कहा की शासन और कोर्ट के आदेश के बाद अब वन विभाग सरकारी जंगलों की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले अवैध रूप से रह रहे वन गुज्जरों को हटाने की कारवाई कर रहा है जिस कड़ी में आज मणिमाई मंदिर के समीप जंगल में रह रहे 3 गुज्जरों के परिवारों को डेरे खाली करने का समय देते हुए कुछ डेरो को तोड़ा गया है।
वही जंगलों में परमिट धारी वन गुज्जरों ने वन विभाग की कारवाई का समर्थन करते हुए ऐसे गुज्जरों पर कारवाई को सही बताया जिन्हे पूर्व में ही अन्यत्र वन भूमि के पट्टे और परमिट आवंटित हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.