नाबालिग यौन उत्पीड़ मामले में बृजभूषण सिंह को क्लीन चिट,पॉक्सो का चार्ज हटा

0 33

नाबालिग पहलवान के न मामले में बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली पुलिस ने ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ 7 पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों में गुरुवार को दो अदालतों में चार्जशीट दाखिल की। एक चार्जशीट 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज केस में रॉउज एवन्यू कोर्ट में दाखिल की गई।

 

जबकि दूसरी चार्जशीट पटियाला कोर्ट में नाबालिग की शिकायत पर दर्ज केस में दाखिल की गई। नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण को क्लीन चिट दी है। जबकि यौन उत्पीड़न के आरोपों में दिल्ली पुलिस ने एक हजार पन्नों की चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की है। मामले में सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई है। रद्द करने की रिपोर्ट उन मामलों में दायर की जाती है

 

 

जब कोई पुष्टिकारक साक्ष्य नहीं मिलता है। वहीँ दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि हमने बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ धारा 354, 354-A एवं D के अंतर्गत चार्जशीट दाखिल की है और विनोद तोमर के ख़िलाफ़ धारा 109, 354, 354 (A), 506 के ख़िलाफ़ चार्जशीट दायर की है। इसके अलावा, हमने पोक्सो में शिकायतकर्ता और कथित आरोपी के बयान के तहत कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है। दरअसल भारतीय कुश्ती संघ के मुखिया रहे बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन्हीं आरोपों के आधार पर उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। जबकि बृजभूषण शरण सिंह लगातार यह कहते रहे हैं कि उन्हें राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। पहलवानों के कंधों पर बंदूक रखकर कांग्रेस उन्हें टारगेट कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.