एक्सिस बैंक में मची अफरातफरी: 600 रुपये कम मिलने पर ऑडिटर को आया गुस्सा, कैशियर ने पति से पिटवाया

0 14

गोरखपुर शहर में शाहपुर इलाके के मेडिकल कॉलेज रोड स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार की शाम मात्र 600 रुपये को लेकर हंगामा हो गया। आरोप है कि महिला कैशियर से कम रुपये जमा करने के लिए कहा गया तो उन्होंने अपने पति को बुला लिया और फिर हाथापाई हो गई। बैंक अधिकारी ने कैशियर के पति के खिलाफ शाहपुर थाने में मारपीट और धमकी देने का केस दर्ज कराया है। उधर, जांच के लिए महिला के घर गई पुलिस को ताला लटका मिला।

जानकारी के मुताबिक, जेल रोड स्थित मधुसुदन अपार्टमेंट्स निवासी राज कुमार मणि एक्सिस बैंक में असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनके पास ही बैंक के आडिट का काम भी है। मंगलवार को वह असुरन शाखा में रुपयों की आडिट करने के लिए पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि पांच बजे के करीब बैंक में आडिट के दौरान 600 रुपये कम मिले। इस पर आपत्ति जताते हुए राज कुमार ने महिला कैशियार से सवाल किया और बोल दिया कि गलती आप की है, तो रुपया जमा करें, ताकि बैंक का हिसाब-किताब सही रहे।

 

आरोप है कि इसी बात से नाराज होकर महिला ने अपने पति को फोन करके बुला लिया। महिला के पति ने आते ही राज कुमार से विवाद कर लिया। गाली देते हुए हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद मौजूद स्टॉफ ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। आरोप है कि जाते समय आरोपी ने बैंक कर्मियों गाली देते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि 600 रुपये कम मिलने पर विवाद हुआ है। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। जांच और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बैंक का अंदरूनी मामला है
एक्सिस बैंक के असिस्टेंट बाइक प्रेसिडेंट राज कुमार मणि ने कहा कि जो घटना हुई है, उसका केस दर्ज कराया गया है। यह बैंक का अंदरूनी मामला है। इसमें बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से साफ निर्देश है कि कोई भी बयान नहीं दिया जाएगा। इस वजह से मैं कुछ नहीं बोल सकता हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.