पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर कसा योगी सरकार का शिकंजा, 113 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क, जानें कहां हुआ ये एक्शन

Yogi government tightens its grip on former MLA Vijay Mishra, property worth Rs 113 crore confiscated, know where this action took place
0 121

जेल में बंद बाहुबली विजय मिश्रा के आर्थिक साम्राज्य पर भदोही प्रशासन के द्वारा लगातार बड़ी कार्रवाई की जा रही है. भदोही के जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद भदोही पुलिस की टीम ने 113 करोड़ की 3 संपत्तियों को कुर्क किया है. यह संपत्ति नई दिल्ली और प्रयागराज में स्थित थी. बताया जाता है कि अभी तक विजय मिश्रा और उसकी गैंग से जुड़े सदस्यों की करीब ढाई सौ करोड़ की संपत्तियां कुर्क की जा चुकी है.

गैंगस्टर एक्ट के तहत पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा पर यह कार्रवाई की जा रही है. विजय मिश्रा उसके परिजन और करीबियों के नाम से कई करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी है. भदोही की एसपी ने बताया कि नई दिल्ली स्थित कोपिया बिल्डिंग के द्वितीय तल पर आधुनिक सुविधा युक्त भवन जिसकी अनुमानित कीमत 70 करोड रुपए है, यह प्रॉपर्टी बाहुबली विजय मिश्रा ने अपने अपराधिक कृतियों से अर्जित धन से पत्नी, बेटी और दामाद के नाम ली थी.

भदोही एसपी डॉ मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि इसके अलावा नई दिल्ली में आनंद लोक में आधुनिक सुविधाओं युक्त भवन जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ रुपए है, यह संपत्ति विजय मिश्रा के बेटे के नाम थी. तीसरी संपत्ति जो 35 करोड़ रुपए की है, वह प्रयागराज जनपद के बाघम्बरी ग्रह संस्थान योजना में भवन संख्या 48 है. यह विजय मिश्रा के दामाद के नाम था, उसको कुर्क किया गया है.

गैंगस्टर एक्ट में अभी तक विजय मिश्रा की करीब ढाई सौ करोड़ की संपत्तियां कुर्क की जा चुकी है और विजय मिश्रा के आर्थिक साम्राज्य पर लगातार प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ भदोही के गोपीगंज थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है.

उत्तर प्रदेश में माफियाओं और अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में माफिया और बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा के प्रयागराज स्थित करोड़ों के आलीशान मकान को भदोही पुलिस ने कुर्क कर दिया था. प्रयागराज के अल्लापुर में स्थित मकान को भदोही पुलिस ने डुगडुगी बजवाकर कुर्क करने की कार्रवाई की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.