हरिद्वार पुलिस ने 43 लाख की कीमत के 252 मोबाईल फोन बरामद कर उनके मालिकों को दिए, खोए फोन मिलने पर खिले चहरे

0 6

हरिद्वार :विगत तीन माह में जनपद के विभिन्न थानों में आमजन के खोए मोबाईल फोनों के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों पर बड़ी कार्यवाही करते हुए उक्त मोबाइल फोनों को रिकवर करने के लिए एसएसपी अजय सिंह द्वारा दिए गए निर्देश पर अक्षरशः खरा उतरते हुए हरिद्वार पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करी और इस अवधि में खोए करीब 252 मोबाइल फोन बरामद किए।

 

 

सीओ ऑप्स सुश्री निहारिका सेमवाल के कुशल निर्देशन में दिए गए टास्क पर काम कर रही “साइबर क्राईम सेल, हरिद्वार” ने खोए हुए मोबाइलों के आई एम ई एल रन कराए तो उक्त मोबाइलों की लोकेशन उत्तराखण्ड के विभिन्न जिलों सहित अन्य प्रदेशों में भी मिली।इसपर उक्त साइबर सेल द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए सम्बन्धित जनपद पुलिस से सम्पर्क स्थापित कर क्रमशः मोबाइलों को हरिद्वार मंगवाया गया। बरामद किए गए अधिकतर मोबाइलों के स्वामी विभिन्न राज्यों से तीर्थयात्रा में हरिद्वार आए तीर्थयात्री थे जबकि कुछ मोबाइल फ़ोन स्थानीय निवासियों के हैं। अपने खोये मोबाईल फोन वापस मिलने की उम्मीद छोड़ चुके पीड़ितों के चेहरों पर मुस्कान लाते हुए हरिद्वार पुलिस ने करीब (तेंतालिस लाख रुपए) के मोबाइल फ़ोन बरामद किए।

 

अथक प्रयासों से भारत के विभिन्न राज्यों की पुलिस से समन्वय स्थापित कर जनवरी 2023 से अप्रैल 2023 तक खोए हुए 252 मोबाइल फ़ोन बरामद करने में सफल रही साइबर क्राईम सेल टीम ने विगत 06 माह में 01 करोड़ 06 लाख कीमत के कुल 637 मोबाइल फोन बरामद कर सकुशल मोबाइल स्वामियों को लौटाए जा चुके हैं।

 

हरिद्वार पुलिस ने सभों मोबाईल उपभोगताओ से अपील करते हुए कहा कि कोई भी लावारिस फोन मिलने पर लालच से बचें और मोबाईल को तत्काल नजदीकी थाने/पुलिस चौकी में जमा करायें। ऐसा करने से आपकी छवि में सुधार के साथ-साथ आप संभाव्य अपराध से भी बचेंगे।

पुलिस ने 43 लाख की कीमत के 252 मोबाईल फोन बरामद कर उनके मालिकों को दिए, खोए फोन मिलने पर खिले चहरे

 

रिपोर्ट: सुधीर चावला

Leave A Reply

Your email address will not be published.