बेटी को पहला मासिक धर्म आने पर पिता ने मनाया जश्न, केक काटकर लोगों को दी दावत ,जमकर हो रही चर्चा

0 100

काशीपुर; उत्तराखंड के काशीपुर में एक ऐसा अनोखा जश्न  मनाया गया है जोकि एक चर्चा का विषय बना हुआ है। आप को बता दे की यहां एक पिता ने अपनी बेटी के पहली बार मासिक धर्म यानी पीरियड्स होने पर जश्न मनाया. ये खबर जमकर वायरल हो रही है. हालांकि, साउथ में इसका चलन पहले से ही प्रचालित है, लेकिन उत्तर भारत में ये पहली बार ऐसा हुआ है. इस कार्य करने के बाद केक काटने वाले जितेंद्र भट्ट की चारो और प्रशंसा हो रही है.

 

बता दें कि मासिक धर्म यानी पीरियड्स को लेकर हमारे देश में आज भी अनेको भ्रान्तियां फैली हुई हैं. लेकिन उधम सिंह नगर के काशीपुर कचेरी रोड गिरिताल के रहने वाले एक म्यूजिक टीचर ने इस फैली भ्रान्तियों को ख़त्म करने के लिए ऐसा कदम उठाया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है. भले ही आज भी लोग पीरियड्स की खुलकर बात नहीं करते. अभी भी देश में पीरियड्स के बार में ज्यादा कुछ नहीं जानते. लेकिन कुछ ऐसा भी है जो काशीपुर कचेरी रोड गिरिताल के रहने वाले जितेंद्र भट्ट ने अपनी बच्ची के पहले पीरियड्स पर जोर दार जश्न मनाया है जहाँ केक काट कर सेलिब्रेशन किया है.

 

पुराने समय में मासिक धर्म को लेकर बिलकुल भी बात नहीं होती थी. लड़कियों को पीरियड्स के समय कई सारी बंदिशे लगा दी जाती थीं. लेकिन, अब समय काफी बदल गया है. 21वीं सदी में पहले के मुकाबले लोग इस विषय पर खुलकर बात करने लगे हैं. उत्तराखंड के काशीपुर से एक नई पहल शुरू हुई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.