सीएम योगी की तस्वीर ने मानसिक रूप से बीमार युवक को अपनों से मिलाया

0 47

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ यूं तो इस वक्त आमजन के दिलों पर राज करते हैं और उनके चेहरे की लोगों के दिलों में ऐसी अमिट छाप पड़ी है कि बुद्धिमान तो बुद्धिमान मानसिक रूप से ही बीमार लोग भी उनकी छवि अपने दिलो-दिमाग पर बसाए हुए हैं। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है पश्चिम बंगाल में ।

जहां पर उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी जिले से भटक कर मानसिक रूप से बीमार युवक पश्चिम बंगाल पहुंच गया जहां पर सीएम योगी की तस्वीर उसके लिए वरदान साबित हुई और वह अपने परिजनों तक पहुंच गया।

दरअसल लखीमपुर खीरी जिले के खीरी थाना क्षेत्र के मोहल्ला घोसियाना निवासी फहीम अहमद का 21 वर्षीय पुत्र आसिफ जो कि मानसिक रूप से बीमार है जो बीते दिनों घर से कहीं गायब हो गया था। जब काफी ढूंढने पर आसिफ का कहीं पता नहीं चल पाया तो परिजनों के द्वारा आसिफ की गुमशुदगी की रिपोर्ट स्थानीय थाने में दर्ज करवा दी गई ।

वहीं स्थानीय पुलिस के द्वारा भी काफी कोशिश करने के बावजूद जब आसिफ का कहीं पता नहीं चला तो उन्होंने आसिफ के पोस्टर वगैरा जिले में लगवाने के साथ ही सोशल मीडिया का भी सहारा लिया गया,लेकिन फिर भी आसिफ का कहीं पता नहीं चल पाया ।पर  20 दिन बाद ही अचानक राहत भरी खबर सामने आई । कि आसिफ पश्चिम बंगाल के जिला हुगली थाना श्रीरामपुर क्षेत्र की गलियों में भटक रहा है तभी क्षेत्र के ही एक सभासद के द्वारा युवक को थाना श्रीराम नगर जिला हुगली कोलकाता की पुलिस के हवाले कर दिया ।

पुलिस के द्वारा युवक से पूछताछ की गई लेकिन दोनों ही एक दूसरे की भाषा से अनजान थे और दूसरे युवक आसिफ मानसिक रूप से बीमार था जिससे किसी तरह से उसके घर का पता नहीं चल पा रहा था तभी दो दिन बाद ही अचानक एक अखबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर देखकर युवा योगी योगी चिल्लाने लगा यह देख कर पुलिस समझ गई कि यह युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है फिर क्या था देखते ही देखते तार से तार जोड़े जाने लगे और फिर गूगल से खोजने पर

किसी तरह से खीरी थाना का पता चल सका। जिसके बाद जिला हुगली के श्री रामनगर थाने के थाना प्रभारी दिबियंदूदास व एसआई अभिजीत मंडल ने खीरी के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार को सूचना दी जिसके बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आई और टीम को पश्चिम बंगाल भेजा गया जिसके बाद युवक को वहां से लाया गया वहीं युवक अपने परिवार वालों से मिलकर बहुत ही खुश नजर आया वहीं परिजनों  ने पश्चिम बंगाल की पुलिस व सीएम योगी का आभार जताया है।

शहनवाज़ गौरी

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.