दिव्यांग महिला ने निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष पर जमीन कब्जाने का लगाया आरोप, सीएम से गुहार

0 9

VN News Bhadohi : यूपी के भदोही में एक दिव्यांग महिला ने निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष पर परेशान करने व जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

मामला भदोही जिले का है। एक दिव्यांग महिला कायनात खान ने भदोही के निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर व पट्टीदार पर रजिस्ट्री की भूमि में निर्माण करने से रोकने व परेशान करना का आरोप लगाया है। यही नहीं फर्जी धमकी देकर महिला को प्रताड़ित भी किया जा रहा है। शिकायत के बाद भी पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई एक्शन नही ले रही है। दिव्याग महिला का आरोप है कि प्लाट की चौतरफा मौजूद बॉउंड्रीवॉल को न सिर्फ बार-बार तोड़ा जा रहा है, बल्कि सामान चोरी करने के साथ अभद्रता की जा रही है। पीड़िता का कहना है कि आरोपियों द्वारा मारने पीटने एवं जमीन हड़पने की धमकी दी जा रही है। महिला का कहना है कि आरोपी सत्ता में होने व सांसद और विधायक से लेकर पुलिस प्रशासन को अपने साथ होने का दम्भ भर रहे है।

पीड़िता का कहना है कि गोपीगंज पुलिस विपक्षी सत्ताधारी नेता के दबाव में निष्पक्ष कार्य तो कर रही है लेकिन पुलिस को भी धमकाया जा रहा है। अधिकारियों के निर्देश के बाद भी न तो पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पर रही है ना निर्माण करवा पा रही है , न कोई सुनवाई की जा रही है। पीड़िता ने पुनः एसपी व सीएम से न्याय की गुहार लगाई है।

2020 में प्लॉट पर बनवाया ऊंची दीवार, लेकिन पार्टी का रौब दिखाकर शुरू हुआ विवाद
दरअसल, पूरा मामला भदोही जिले के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित किसुनदेवपुर गांव का है। गांव निवासी पीड़िता कायनात खान का कहना है कि उसके सास और ससुर ने करीब पंद्रह साल पूर्व 5 बिस्वा भूमि जंगीगंज बाजार से सटे किसुनदेवपुर गांव में खरीदी थी। जिस पर साल 2020 में प्लॉट पर 10 फीट ऊंची चौतरफा दीवार बनवा दिया गया। सामने दो कमरे का दो मंजिला भवन व बीच में एक कमरा व टॉयलेट मौजूद है। भवन में किराएदार भी काफी समय से रह रहे हैं।

पीड़िता का कहना है कि आरोपियों द्वारा उनसे आधा जमीन और पैसे की डिमांड की जा रही है। उसका कहना है कि वर्तमान में बाउंड्रीवॉल के अंदर एक कमरे का निर्माण करा रही है। जिसको दबंग रोक रहे है। जबकि एसडीएम द्वारा निर्माण न रोकने का आदेश भी है। पीड़िता का कहना है कि विपक्षी निषाद पार्टी के भदोही जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर बिन्द व उसके करीबी पट्टीदार रामजी बिन्द व अन्य द्वारा अवैध तरीके से रोका जा रहा है। विपक्षी अवैध तरीके से आधा जमीन की मांग कर रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आरोप है कि आए दिन विपक्षियों द्वारा बाउंड्रीवॉल फांदकर सामानों की चोरी व बार-बार उसके बाउंड्रीवाल के हिस्से को तोड़ने का काम भी विपक्षी द्वारा किया जा रहा है। बाउंड्रीवाल फांदकर विपक्षियों द्वारा अभद्रता की जा रही है।

डीएम व एसपी से लगाई न्याय की गुहार
मौके का सीओ ज्ञानपुर ने भी निरीक्षण किया है। उनके निर्देश के बाद भी गोपीगंज पुलिस ना तो कोई कार्रवाई कर रही है और ना ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है। पीड़िता का आरोप है कि विपक्षी के सत्ता दल से जुड़े होने के कारण पुलिस पूरी तरह से कार्य नहीं कर पा रही है। पीड़िता पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता ने ऑनलाइन शिकायत के जरिए सूबे के मुखिया से भी न्याय की गुहार लगाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Home
ट्रेंडिंग न्यूज़
State News
Search